राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान, कक्षा 10, हिंदी, अध्याय 9, अखबार की दुनिया
विज्ञापन मुख्य रूप से निम्नलिखित उद्देश्यों के लिए होते हैं:
सूचना: उत्पाद या सेवा के बारे में जानकारी प्रदान करना।
व्यवसाय में वृद्धि: बिक्री बढ़ाने और ग्राहक आधार को विस्तारित करने के लिए।
प्रचार-प्रसार: ब्रांड या उत्पाद की पहचान बढ़ाना और बाजार में उसकी उपस्थिति को मजबूत करना।
हालांकि विज्ञापन में भाषा का उपयोग होता है, लेकिन इसका प्राथमिक उद्देश्य भाषा-शिक्षण नहीं है।
Share